Pages Navigation Menu

The Entertainment World Latest News, Movies, Videos, Gossips & Photos

संदीप मारवाह फ्रांसीसी विश्वविद्यालय द्वारा डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित

प्रसिद्ध मीडिया पर्सनालिटी और बेहतरीन शिक्षाविद, संदीप मारवाह को मीडिया जगत में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए रायपुर में एक प्रतिष्ठित फ्रांसीसी विश्वविद्यालय द्वारा डॉक्टरेट इन लिटरेचर (डी.लिट) से सम्मानित किया गया है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और फ्रांस के इकोले सुप्रीयर रॉबर्ट डी सोरबोन के उपाध्यक्ष डॉ विवेक चौधरी ने उन्हें यह डिग्री प्रदान की।

संदीप मारवाह मीडिया उद्योग में एक प्रसिद्ध व्यक्ति हैं, जिन्होंने एक फिल्म और टेलीविजन निर्माता, निर्देशक और शिक्षक के रूप में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। वह दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती फिल्म सिटी, नोएडा फिल्म सिटी, देश का पहला निजी फिल्म स्कूल, एशियन एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन (एएएफटी) और उत्तर भारत में पहला पेशेवर फिल्म स्टूडियो, मारवाह स्टूडियो के संस्थापक हैं।

मारवाह दुनिया भर में मीडिया शिक्षा को बढ़ावा देने में सहायक रहे हैं और वह नोएडा फिल्म सिटी में फिल्म और सांस्कृतिक पर्यटन के तहत 3 मिलियन पर्यटकों को आकर्षित करते हुए 3300 शॉट फिल्मों और 7500 इवेंट्स के प्रोड्यूसर रहे है। संदीप मारवाह का मीडिया उद्योग में व्यापक अनुभव, उनकी शैक्षणिक योग्यता के साथ मिलकर, उन्हें मीडिया शिक्षा के क्षेत्र में एक सम्मानित और मान्यता प्राप्त प्राधिकरण बना दिया है। वह रायपुर, छत्तीसगढ़ में पहली बार फिल्म विश्वविद्यालय के संस्थापक हैं, जो मीडिया शिक्षा के प्रचार में योगदान देता है।

यह नवीनतम सम्मान संदीप मारवाह की उपलब्धियों की लंबी सूची में शामिल है और मीडिया शिक्षा में उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए उनके समर्पण और कड़ी मेहनत का एक सबूत है, जिस पर किसी का ध्यान नहीं जा रहा है। मीडिया शिक्षा के लिए मारवाह की प्रतिबद्धता दुनिया भर में महत्वाकांक्षी मीडिया पेशेवरों को प्रेरित करती है।

फ्रांसीसी विश्वविद्यालय द्वारा संदीप मारवाह को दिया गया सम्मान मीडिया के क्षेत्र में उनकी असाधारण उपलब्धियों और नौ विश्व रिकॉर्डों की मान्यता है। यह नवीनतम सम्मान केवल संदीप मारवाह की उपलब्धियों की लंबी सूची में जोड़ता है और दुनिया भर में महत्वाकांक्षी मीडिया पेशेवरों के लिए प्रेरणा का स्रोत है।

वह संदीप मारवाह हैं जिन्होंने अपनी अभिनव दृष्टि और अडिग कौशल और वितरित करने की अदम्य क्षमता के साथ मीडिया उद्योग को एक नई दिशा दी है।

  

संदीप मारवाह फ्रांसीसी विश्वविद्यालय द्वारा डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित

Print Friendly, PDF & Email